Spread the love

Isudan Gadhvi is an Indian politician and Aam Aadmi Party leader from Gujarat and also the Chief Minister candidate of the Gujrat election 2022 Biography in Hindi

Isudan Gadhvi Biography in Hindi हाल ही में मिले जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुजरात चुनाव के लिए मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा कर दी है। रायशुमारी के परिणाम की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने Isudan Gadhvi को 73 प्रतिशत व्यक्तियों की पसंद बताया गया है। अब कई लोग आज के समय में इसुदान गढ़वी के जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते हैं। Chief minister candidate of Gujrat 2022 इसुदान गढ़वी.

यदि आप भी उन लोगों में शामिल है, तो आपको हमारे लेख के अंत तक बने रहने की आवश्यकता होगी। क्योंकि आज के लेख में मैं आप सभी को Isudan Gadhvi Biography in Hindi से संबंधित हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाला हूं। इसलिए पोस्ट को पूरा पूरा ध्यान पूर्वक पढ़ें।

इसुदान गढ़वी का जन्म और परिवार

Chief Minister candidate of the Gujrat election 2022 Isudan Gadhvi, इसुदान गढ़वी, Isudan Gadhvi Biography in Hindi

क्या आप सभी को पता है कि इसुदान गढ़वी का जन्म कब और कहा हुआ था, यदि नहीं तो कोई बात नहीं आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि इसुदान गढ़वी का जन्म 10 जनवरी साल 1982 में हुआ था। इनका जन्म एक सामान्य परिवार में हुआ था। इसुदान गढ़वी के पिता के बारे के बात करें, तो यह एक किसान थे। वही इसुदान गढ़वी के पूरा परिवार ही खेती किया करते थे।

इसुदान गढ़वी का करियर – Isudan Gadhvi Biography in Hindi

इसुदान गढ़वी ने अपने करियर की शुरुआत पत्रकारिता से किया था और अब जाकर इन्होंने अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए राजनीति में भी अपना कदम रख दिया है। ताजा जानकारी के मुताबिक गुजरात में दो चरणों में चुनाव लिए जाएंगे।

पहले चरण में 1 दिसंबर को 89 सीटों पर वोटिंग होगी। वही दूसरे चरण में 5 दिसंबर को 93 सीटों पर वोटिंग होगी। इसके साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि हिमाचल प्रदेश के साथ गुजरात चुनाव का परिणाम भी 8 दिसंबर को आने वाला है।

इसुदान गढ़वी ने कैसे राजनीति के रखा कदम

जानकारी के मुताबिक, एक मीडिया ग्रुप को इंटव्यू में  इसुदान गढ़वी ने बात करते हुए कहा कि वे राजनीति में इस लिए आए ताकि वे लोगों के लिए काफी कुछ करना चाहते हैं। इन्होंने इंटरव्यू में यह भी बताया कि ये लोगों के लिए कुछ करना चाहते हैं इस वजह से इन्होंने अपनी नौकरी छोड़ राजनीति में कदम रखने का निर्णय लिया।

दरअसल, इंटरव्यू के दौरान इसुदान गढ़वी ने यह भी जानकारी दी की जब मैं राजनीति में कदम रखने वाला था तब उससे पूर्व मैं कांग्रेस, भाजपा और आम आदमी पार्टी के नेताओ से मिलने गया था और मैने इनसे काफी बात चीत भी किया। बात चीत के बाद इन तीनो पार्टियों में से आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल जी का कॉल इसुदान गढ़वी को आया।

इस फोन कॉल के दौरान अरविंद केजरीवाल ने इसुदान गढ़वी को अपनी पार्टी में शामिल करने का ऑफर दिया और इस तरह आम आदमी पार्टी के इसुदान गढ़वी शामिल हो गए। दरअसल, साल 2021 के दौरान इन्होंने आम आदमी पार्टी ज्वाइन किया था। तो कुछ इस प्रकार इसुदान गढ़वी की इंट्री राजनीति के हुई।

150 करोड़ के घोटाले का पर्दाफाश करने के बाद सुर्खियो में आए इसुदान गढ़वी – Isudan Gadhvi Biography in Hindi

आपको Isudan Gadhvi Biography in Hindi के आगे के पोस्ट में यह भी जानकारी दे दूं कि इसुदान गढ़वी का नाम मीडिया जगत में भी काफी प्रसिद्ध है। जी हां मीडिया रिपोर्ट की माने तो जब इसुदान गढ़वी मीडिया का कार्य कर रहे थे तब उस दौरान इन्होंने डांग और कपरादा जिले में वृक्षों की कटाई से जुड़ी कुछ खबरे दिखाई थी और कई चीजों का खुलासा भी किया था।

इस न्यूज के दौरान इन्होंने 150 करोड़ के आस पास की रकम के घोटाले का पर्दाफाश किया था। इस खुलासे के बाद ही मीडिया जगत में इसुदान गढ़वी का नाम सुर्खियो में आ गया। इस न्यूज के खुलासे के बाद सरकार ने भी इसपर कई एक्शन लिए। तो इस तरह 150 करोड़ के घोटाले के खुलासे के बाद इसुदान गढ़वी का नाम मीडिया जगत में भी काफी प्रसिद्ध हो गया।

निष्कर्ष Chief minister candidate of Gujrat 2022 इसुदान गढ़वी

आशा करता हूं कि आपको हमारा Isudan Gadhvi Biography in Hindi का यह पोस्ट पसंद आया होगा। आज के लेख में मैंने आप सभी को इसुदान गढ़वी के जीवन परिचय से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान किया है। अगर आपको हमारे आज के इस इसुदान गढ़वी के जीवन परिचय के इस पोस्ट को पढ़कर कोई भी सवाल पूछना हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं।

FAQ

Q1. इसुदान गढ़वी का जन्म कब हुआ था?

इसुदान गढ़वी का जन्म 10 जनवरी को साल 1982 में हुआ था।

Q2. इसुदान गढ़वी का जन्म किस परिवार ने हुआ था?

इसुदान गढ़वी का जन्म एक सामान्य परिवार में हुआ था और इसका पूरा परिवार खेती से जुड़ा हुआ है।

Q3. क्या इसुदान गढ़वी को जेल भी जाना पड़ा?

जी हां बीजेपी महिला के साथ छेड़खानी करने और शराब पीने के आरोप में इसुदान गढ़वी को जेल भी जाना पड़ा था।

Q4. इसुदान गढ़वी का राजनीति में इंट्री कब हुआ था? इसुदान गढ़वी Chief minister candidate of Gujrat 2022

साल 2021 में इसुदान गढ़वी ने राजनीति में अपना कदम रखा था।

 

THANKS, AND REGARDS

ANGEL MARKETING

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *